कार्तिक आर्यन पर दुखों का पहाड़ टूटा: घाटकोपर होर्डिंग हादसे में करीबी रिश्तेदार की दर्दनाक मौत।

 Mumbai:घाटकोपर में दिल दहला देने वाली होर्डिंग दुर्घटना(Hording accident) में 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस हादसे में बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन(Kartik Arya) के बेहद करीबी रिश्तेदारों की भी दुखद मृत्यु हो गई है।


 आंधी-तूफान से गिरा होर्डिंग, 16 की मौत.

13 मई, सोमवार को आए भीषण आंधी-तूफान के कारण घाटकोपर में एक विशाल होर्डिंग गिर गया। इस भयानक दुर्घटना में 16 निर्दोष लोगों की जान चली गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दर्दनाक घटना में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी की भी जान चली गई। तीन दिन बाद उनके शव होर्डिंग के मलबे में मिले।


 वीजा के कागजात के लिए मुंबई आए थे

मनोज और अनीता, जो कि कार्तिक आर्यन के मामा-मामी थे, जबलपुर (Jabalpur)के सिविल लाइंस क्षेत्र के मरियम चौक में रहते थे। वे अपने बेटे यश को अमेरिका(US) मिलने के लिए वीजा के कागजात पूरे करने मुंबई आए थे। लेकिन दुर्भाग्यवश, पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाते समय आंधी-तूफान(cyclone) में होर्डिंग गिरने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

Image from Google 


 कई घंटों की खोज के बाद मिले शव

यश ने जब अपने माता-पिता से कई बार फोन पर संपर्क करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली, तो उसने मुंबई में अपने दोस्तों से मदद मांगी। दोस्तों और पुलिस की खोजबीन के बाद, उनकी लोकेशन पेट्रोल पंप पर मिली। गहन तलाशी के बाद पुलिस ने उनके शव होर्डिंग के मलबे में दबे हुए पाए। मनोज और उनकी पत्नी के शव कई घंटों की खोज के बाद मिले।


यह घटना कार्तिक आर्यन और उनके परिवार के लिए एक गहरा आघात है। यह दुर्घटना हमारे शहरों में सुरक्षा उपायों की कमी को भी उजागर करती है, जिससे इस तरह की त्रासदियों से बचा जा सके।